Fitbit Sense Smartwatch भारत में लांच: कोरोना वायरस की पहचान में होगी मददगार जानिए कीमत

भारत में पहली बार अमेरिकी फिटनेस कंपनी Fitbit ने स्मार्टवॉच Fitbit Sense को लांच किया है जो की COVID-19 के पहचान में मददगार होगी। यह Smartwatch Fitbit ट्रायल पैक के साथ के साथ उपलब्ध है।  ट्रायल पैक 6 माह तक वैलिड होगा।  Fitbit Sense के साथ ही Fitbit Versa 3 को भी नए हेल्थ, फिटनेस और अन्य शानदार फीचर्स के साथ पेश किया गया है। इसमें यूजर्स को GPS और Google Assistant का सपोर्ट मिलेगा।

इसके अलावा fitbit Sense Smart Watch की बैटरी लाइफ भी काफी अच्छी है।  फिटबिट 10 दिनों की बैटरी लाइफ के साथ आती हैं।  कम्पनी के मुताबिक यह कोरोना वायरस के लक्षण पहचान कर यूजर को पहले ही इससे संबंधित सूचना दे सकती है | Fitbit के CEO James park ने कहा कि 1000 यूजर्स की रिपोर्ट के आधार पर एक एल्गोरिदम तैयार की गई है, जो कोविड-19 के  लक्षण आने से पहले कोरोना की कर लेगी पहचान में मदद करती है।

Fitbit Sense Smartwatch Launch in India
Image Source: www.fitbit.com

Fitbit sense स्मार्टवॉच में कम्पनी द्वारा इस प्रकार की तकनीक का उपयोग किया गया है जिसके जरिये यह कोरोवायरस के लक्षण आने से एक दो दिन पहले ही यूजर्स को कोरोना पॉजिटिव होने की सूचना दे सकती है। कम्पनी का दावा है की Fitbit Sense इनोवेटिव सेंसर और सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी के  जरिये यूजर की  सांस लेने की गति (HRV) और हर्ट रेट SpO2 के बीच के अंतर के जरिए  COVID-19 की पहचान कर सकेगी।

जानिये Fitbit Sense अन्य किस तरह उपयोगी है-

  • यह स्मार्टवॉच COVID 19 के लक्षण पहचानने में मदद करेगी
  • कोरोना वायरस की पहचान के अलावा fitbit sense स्मार्टवॉच यूजर्स के स्ट्रेस लेवल बढ़ने की जानकारी भी देगी।  स्मार्टवॉच में Electrodermal एक्टिविटी  (EDA) सेंसर का यूज किया गया है
  • इसके अलावा यह स्मार्टवॉच हर्ट रेट ट्रैकिंग टेक्नोलॉजी, ECG ऐप और wrist skin temperature सेंसर के साथ आती है।

Leave a Comment