राजस्थान 8वी बोर्ड रिजल्ट (परिणाम) – जानिए खबर हिंदी में

राजस्थान 8वी बोर्ड रिजल्ट जून में जारी होने की सम्भावना है। RBSE 8th Board Result 2020 आधिकारिक बोर्ड की वेबसाइट rajresults.nic.in और rajeduboard.rajasthan.gov.in पर ही होगा जारी-यहां पूरी जानकारी हिंदी में पढ़ सकते है।

ताजा खबर- राजस्थान 8वी बोर्ड का परिणाम आज जून को जारी किया जायेगा। परिणाम बोर्ड अपने ऑफिशियल पोर्टल पर जारी करेगा। जारी किये जाने के बाद आप इस पेज के जरिये भी अपना परिणाम देख सकेंगे।

राजस्थान 8वी कक्षा का परिणाम – राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित कक्षा 8वी बोर्ड का परिणाम जल्द ही जारी किया जाने की सम्भावना है। इससे पूर्व आरबीएसइ बोर्ड राजस्थान द्वारा मार्च 2020 तक परीक्षाओ का आयोजन किया गया जिसमे की लगभग 15 लाख विधयार्थियो ने राज्यभर में हिस्सा लिया। हालंकि अगर बोर्ड की बात करे तो अभी तक बोर्ड या उसके किसी ऑफिशियल अधिकारी द्वारा राजस्थान 8वी बोर्ड परिणाम जारी किये जाने की किसी तिथि की घोषणा बोर्ड द्वारा नहीं की गयी है। लेकिन उम्मीद है की रिजल्ट जून के प्रथम सप्ताह में जारी किया जा सकता है।

राजस्थान 8वी रिजल्ट 2020 –

इस वर्ष बोर्ड द्वारा 8वी की परीक्षाओ का आयोजन नियत समय से किया गया इसलिए परिणाम भी नियत समय से घोषित किये जाने की सम्भावना है। राजस्थान बोर्ड 8वी रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट पर ही जारी किया जायेगा जिसके बाद आप इसे हमारे इस पेज के माध्यम से भी चेक कर सकेंगे। यहां अंत में रिजल्ट चेक करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट का लिंक भी दिया हुआ है। जिसपर की बोर्ड द्वारा परिणाम जारी किया जा सकता है। बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट जिन पर परिणाम जारी हो सकता है- rajresults.nic.in और rajeduboard.rajasthan.gov.in

राजस्थान बोर्ड 5वी का परिणाम

कैसे करे चेक राजस्थान 8वी बोर्ड रिजल्ट (परिणाम)-

  • परिणाम चेक करने के लिए ऑफिशियल बोर्ड की लिंक को ओपन करे-
  • अब अपना नाम, रोल नंबर आदि की जानकारी अंकित करे।
  • इसके बाद सब्मिट बटन पर क्लिक करे।
  • राजस्थान 8वी बोर्ड रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर होगा। आप इसे डाउनलोड भी कर सकते है।

Important Links

राजस्थान 8वी बोर्ड रिजल्ट (परिणाम) यहां देखिये (जल्द जारी होगा)
राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ऑफिसियल वेबसाइट यहां क्लिक करिये
Rajasthan 8th Board Result 2020 Updates in English Click Here

यहां हम आपको बता दे की इंटरनेट से प्राप्त मार्कशीट प्रोविज़नल मार्कशीट है। आधिकारिक मार्कशीट बोर्ड द्वारा संबंधित स्कूलों में अथवा परीक्षा केन्द्रो पर परिणाम जारी होने के कुछ दिन बाद प्रेषित की जाएगी। छात्र इसे वह से प्राप्त कर सकेंगे। इसके बारे में अधिक जानकारी आपको जल्द ही दे दी जाएगी।

नोट : बोर्ड द्वारा 8वी का परिणाम घोषित करने के बाद आप इस पेज से भी अपना रिजल्ट चेक कर सकेंगे। इसके अलावा अधिक जानकारी के लिए बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट को चेक करते रहे। यह बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट नहीं है और यहाँ दी गयी जानकारी आपकी सूचना के लिए है। बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट का लिंक इस पेज पर दिया हुआ है आप उसे अवश्य चेक करे।

Leave a Comment