राजस्थान कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का नवम्बर में आयोजन करा सकता है पीएचक्यू

राजस्थान प्रदेश के 17 लाख कांस्टेबल परीक्षा के अभ्यर्थियों का इंतजार अब जल्द ही समाप्त होने की सम्भावना है । राजस्थान पुलिस मुख्यालय द्वारा परीक्षा की सभी तैयारियां अब अंतिम चरण में है ऐसे में कयास लगाए जा रहे है की नवम्बर माह में परीक्षा का आयोजन किया जायेगा ।

पिछले कुछ समय से चल रहे है कोरोना महामारी के प्रकोप के कारण परीक्षा कुछ समय के लिए स्थगित कर दी गयी थी। लेकिन अब फिर से परीक्षा आयोजन की तैयारियां जोरो पर है।  हालाँकि अभी राज्य सरकार की ओर से परीक्षा (Rajasthan Constable Exam) के आयोजन की अनुमति मिलना बाकि है जैसे ही अनुमति दी जाएगी परीक्षा का आयोजन करवा दिया जा सकता है ।

कोरोना से बचाव के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का भी ध्यान रखा जायेगा

Rajasthan Police Constable Exam 2020 Date

प्रदेश भर में करीब 9 हजार परीक्षा केन्द्रो बनाये जा सकते है।  परीक्षा का आयोजन विभाग द्वारा ऑफलाइन मोड (Offline Mode) में किया जायेगा।  Rajasthan Police Constable Exam 2020 का आयोजन दो दिन में 4 चरणों में कराई जाएगी।  परीक्षा के दौरान corona महामारी के चलते सोशल डिस्टेंसिंग के नियमो का पालन भी किया जायेगा इसी के चलते इस बार अधिक परीक्षा केन्द्रो को चिन्हित किया गया है।

इससे पहले विभाग द्वारा Rajasthan Cosntable के 5000 पदों के लिए भर्ती Notification जारी की गयी थी जिनके लिए लगभग 17 लाख अभ्यर्थियों ने अपने आवेदन प्रस्तुत किये।

यह भी पढ़े->>

राजस्थान पुलिस जेल एवं होमगार्ड स्थायी कर्मियों को वर्दी एवं किट के लिए मिलेगा सालाना भत्ता 

MSME सेक्टर के जरिये 5 करोड़ नयी नौकरियां लाने पर विचार- केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी

प्रधानमंत्री ने लांच की Health ID Card एवं नेशनल डिजिटल हेल्थ मिशन योजना

Leave a Comment

close