सिगनल एप क्या है व कौन इसका मालिक है Signal App ka Malik kaun Hai

Signal App ka Malik Kaun Hai Kis Desh Ki Company Hai– आपने Whatsapp  के प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर न्यूज़ सुनी ही होगी जिसकी वजह से ज्यादातर लोग प्राइवेसी की वजह से whatsapp  को अपने फोन से अनइंस्टाल कर रहे हैं आज हम एप साथ एक ऐसी एप्लीकेशन के बारे में जानकारी देंगे जिसे आप फ्री में whatsapp  की तरह ही इस्तेमाल करके अपने दोस्तों से मैसेज और फोटो शेयर पाएंगे, इस एप्लीकेशन का नाम Signal  Messaging App हैं और इस Signal Application के मालिक का नाम कौन है और इससे जुडी समस्त जानकारी आप इस आर्टिकल में देख सकते हैं।

Signal App Kya Hain सिगनल एप्लीकेशन क्या है

सिग्नल एक मेसेजिंग ऍप हैं और यह Whatsapp  की तरह ऑनलाइन इंटरनेट के माध्यम से इस्तेमाल किया जाता है और इसमें आप अपने से जुड़े लोगों के साथ फोटोज, वीडियोस, डाक्यूमेंट्स शेयर कर सकते हैं व उनसे मैसेज के जरिये बात भी कर सकते हैं।

Signal App इस एप्लीकेशन को 2018  में Moxie Marlinspike और whatsapp के को फाउंडर Brian Acton ने लांच किया था।  यह एक फ्री एप है जिसे आप अपने फोन में डाउनलोड कर सकते हैं और यह एप में आपकी प्राइवेसी को पूरी तरह ध्यान दिया जाता हैं इसमें एप्लीकेशन में आपको डोनेशन मिलेगा जिसमे आप  अपनी मर्जी से कंपनी को पैसे डोनेट कर सकते हैं और इस एप्लीकेशन के बारे में और जानकारी आप हमारे इस आर्टिकल से ले सकते हैं।

अगर बात करे इस सिगनल एप्लीकेशन की रेटिंग की तो इसे अभी तक 5.5 लाख से भी ज्यादा लोगों ने डाउनलोड किया है और प्ले स्टोर पर अच्छी रेटिंग दी गयी है।

Signal App ka Malik kaun Hai

Whatsapp से Signal App पर Switch करने से पहले जान ले ये खास बाते

सिग्नल ऍप किस देश है? –Signal App Kaha Ki Company Hai

आपके मन में ये प्रश्न आ ही रहा होगा की इस Signal Messaging App किस देश की है तो हम आपको बता दें की ये एप्लीकेशन अमेरिका देश की है।

Signal app मालिक कौन है? सिग्नल ऍप सीईओ (CEO) कौन है?

आप भी जानना चाहते होंगे  की इस Signal App ka Malik Kaun Hain तो हम आपको बता दें की इस एप्लीकेशन को व्हाट्सअप के को-फाउंडर ब्रायन एक्टन  और मॉक्सी मार्लिनस्पाइक ने मिलकर बनाया है और इस एप का मालिक Signal Foundation और Signal Messenger LLC है  इस एप्लीकेशन का  सीईओ (CEO) मॉक्सी मार्लिनस्पाइक (Moxie Marlinspike) है.

Singal Application सिक्योरिटी और प्राइवेसीकितना सिक्योर है यह ऐप?

ब्रायन ऐक्टन ने सिग्नल ऐप के प्राइवसी और सिक्योरिटी के बारे में बहुत ध्यान दिया है और इसे सिक्योर बताया जा रहा है इसमें आपकी  प्राइवेसी को पूरी तरह से ध्यान दिया गया है एयर इसमें आप अपनी वीडियो, ऑडियो कॉल्स को सिक्योर तरीके  से शेयर कर सकते हैं, इस एप्लीकेशन में आपका डाटा सर्वर में स्टोर नहीं होता हैसिग्नल का चैट का बैकअप भी किसी अन्य क्लाउड स्टोरेज पर अपलोड नहीं करता है वही पर व्हाट्सप्प चैट बैकअप google drive पर सेव करता है.

व्हाट्सप्प या सिग्नल कौन है कौन सा यूज़ करें

आजकल प्राइवेसी की वजह से whatsapp  को लोग अपने फोन से अनइंस्टाल कर रहे हैं तो आप भी whatsapp  जैसी कोई एप्लीकेशन इंटरनेट पर सर्च कर रहे हैं जो सेफ हो आप इस एप्लीकेशन को Signal App Download कर सकते हैं और एक बार इसे इस्तेमाल कर सकते हैं व इसके फीचर का आनंद ले सकते हैं।

Signal App Account कैसे बनाये?

Step #1 आप सबसे पहले  इस Signal Messaging App को प्ले स्टोर से डाउनलोड करके उसे अपने फोन में इनस्टॉल कर ले |

Step #2 अब इसके बाद आप आपको टर्म्स & प्राइवेसी पॉलिसी को अच्छे से पढ़ें अगर इस एप्लीकेशन की प्राइवेसी पालिसी से सहमत है तो फिर इसके बाद कंटिन्यू करके अगले पेज पर क्लिक करना है|

Step: #3 इसके बाद आपको अपने मोबाइल नंबर इन्सर्ट करना है व अपनी कंट्री इंडिया को सेलेक्ट करना है , इसके लिए आपके फोन पर एक OTP प्राप्त होगा  इसे आपको इन्सर्ट करना है व इस प्रोसेस को मैन्युअली पूरी करनी है।

Step: #4 इसके बाद आप अपने इस एप्लीकेशन को ओपन करने के लिए पासवर्ड रख सकते हैं व इस सब प्रोसेस के बाद आप अपने फ्रैंड्स से बात कर पाएंगे

दोस्तों हमने इस आर्टिकल में आपके साथं सिगनल एप्लीकेशन के बारे में जानकारी शेयर की जैसे की Signal App Ka malik Kaun Hai यह Kis Desh ki Company hai , अगर आपको इस एप्लीकेशन को लेकर कुछ प्रश्न है तो आप हमें कमेंट कर के पूछ सकते हैं, हम आपके सवालों का जवाब देने का पूरा पूरा प्रयास करेंगे। 

Leave a Comment

close